Kumkum Bhagya Written Update 15th April 2014

Written Update Kumkum Bhagya 15th April 2014

Written Update in Hindi Kumkum Bhagya 15th April 2014
Kumkum Bhagya 15th April 2014 Written Update

एपिसोड की शुरुआत एक प्रार्थना और गायत्री मंत्र से होती है। मंदिर दिखाए जाते हैं। रॉकस्टार के गाने पर भीड़ उत्साहित हो रही है। रॉकस्टार ने सददा हक़ इते रख … गाना गाया। प्रिया आती है और बुलबुल को जगाने के लिए कहती है। उनके दोनों चेहरे दिखाए गए हैं। बुलबुल ने प्रज्ञा के दुपट्टे को पकड़ लिया वह उसे अपना दुपट्टा छोड़ने के लिए कहती है। बुलबुल कहती है कि वह अभि के बारे में सपने देख रही थी। प्रज्ञा कहती है कि वह एक बंदर की तरह दिखता है

और उसे टीवी से खींचने और अपने बालों में कंघी करने की सोचता है। बुलबुल कहती है कि वह उससे प्यार करती है। प्रज्ञा कहती है कि वह खुद से प्यार करती है। बुलबुल कहती है कि प्यार के बारे में बात मत करो क्योंकि वह खुद एक ऐसे व्यक्ति से शादी कर रही है जिसे वह बिल्कुल नहीं जानती। वह कहती है कि वह एक अजनबी से शादी करके जोखिम ले रही है। प्रज्ञा कहती है कि वह अजनबी नहीं है क्योंकि उसने तरुण से बात की थी और फ्लैशबैक में जाती है जहां तरुण उसे बुलाता है और उसे बस स्टॉप पर मिलने के लिए कहता है। प्रज्ञा सहमत है।

कुमकुम भाग्य 15 अप्रैल 2014 लिखित अपडेट

प्रज्ञा बस स्टॉप पर जाती है और तरुण से मिलती है। वह उसे नमस्ते करता है। वह कहती है अगर वह देर से आई। वह कहता है कि वह अभी आया था और कहता है कि उसका घर छोटा है और उसके माता-पिता दहेज में मकान मांगना चाहते थे, लेकिन उसने मना कर दिया। एक बस आती है और तरुण कहता है कि यह बस उसके कॉलेज और यहाँ तक कि उसके कार्यालय तक जाती है।

वे दोनों बस को भिड़ाते हैं। वह पूरा दिन गुजार लेता है। प्रज्ञा पूछती है कि क्या वह पूरा दिन प्रतिदिन लेती है। वह कहता है कि वह अपनी मार्केटिंग की नौकरी में बहुत यात्रा करता है और 900 रुपये मासिक बचाता है। बुलबुल प्रज्ञा से पूछती है कि क्या वह उससे शादी कर रहा है क्योंकि वह रोजाना 30 रुपये बचाता है। प्रज्ञा कहती है कि वह उसकी तरह ही व्यावहारिक है और अगर कोई किसी व्यक्ति से शादी करता है, तो उनकी सोच एक ही दिशा में होनी चाहिए। प्रज्ञा कहती है कि उसने बुलबुल की शादी के लिए 1.5 लाख रुपये बचाए हैं। बब्लबुल का कहना है कि उसे अपने पैसे की ज़रूरत नहीं है क्योंकि वह शादी करेगी और शादी करेगी। उनकी माँ आती है और उनसे लड़ने के लिए नहीं कहती है।

Kumkum Bhagya Episode highlight 15th April 2014

Kumkum Bhagya 29th April 2014 Episode 11 Written Update

प्रज्ञा कॉलेज जाने की जल्दी में है। माँ कहती हैं कि मामा / मामी आ रहे हैं और उन्हें चूड़ियाँ पहनने के लिए कहते हैं, फिर कॉलेज जाते हैं। बुलबुल माँ से प्रज्ञा को उसकी शादी के दिन कॉलेज नहीं जाने के लिए कहती है। वह उससे पूछती है कि गर्भवती होने पर उसने क्या खाया था? वह कहती है गौवा। बुलबुल मजाक करती है कि उसने कच्चा खाया होगा, वह प्रज्ञा भावनात्मक रूप से बहुत कठोर है। बुलबुल पिक्स लेना चाहती है, लेकिन मॉम ने उसे रोक दिया। बुलबुल कहती है कि उसे पड़ोसी की बेटी होना चाहिए। मॉम कहती हैं कि प्रज्ञा उनकी बेटी है और उसने बाहर से बुलबुल ली। प्रज्ञा उनकी बातचीत सुनकर हंस पड़ी। माँ प्रज्ञा पर विवाह संस्कार करती है और भावुक हो जाती है।

Kumkum Bhagya written Update 5th April 2014

सुरेश को स्कूटर चलाते हुए दिखाया गया है। सुरेश का चेहरा देखकर दुकानदारों ने उसे डांटा। सुरेश प्रज्ञा के घर पर रुकता है और उसे बुलाता है। बुलबुल मजाक करती है कि प्रज्ञा आ जाएगी। दाड़ी प्रज्ञा को तब तक इंतजार करने को कहती है जब तक वह अपनी पैंट और चश्मा नहीं उतारता। आदमी स्ट्रीट लाइट में उतार-चढ़ाव देखता है। वह सोचता है कि वह इसके बारे में शिकायत करेगा। वह जाता है और रात के बल्ब को ठीक करने लगता है। उसे बिजली का झटका लगता है और वह नीचे गिर जाता है। पूरा इलाका उस पर हंसता था। प्रज्ञा उसे उठने में मदद करती है और पूछती है कि क्या वह ठीक है? वह कहता है कि वह ठीक है। डाड़ी का कहना है कि ऐसा होने के लिए लोग 4 दिन से इंतजार कर रहे थे। प्रज्ञा सुरेश के स्कूटर में बैठ जाती है और वे निकल जाते हैं। बुलबुल और दाड़ी ने उन्हें अलविदा कर दिया।

watch now

प्रज्ञा और सुरेश कॉलेज पहुँचते हैं। वहां के छात्र सुरेश को चिढ़ाते हैं कि वह चारों ओर देखेगा, अपने तमाशे को ठीक करेगा और फिर परेड करेगा। वह कहती है कि प्रज्ञा सुरेश को डेट कर रही है। एक अन्य छात्र का कहना है कि प्रज्ञा उसे क्यों डेट करेगी, वह एक पुराने राजदूत की तरह अजीब है। सुरेश उन्हें सुनता है और कहता है कि वह उन्हें सबक सिखाएगा। प्रज्ञा कहती है कि यह उसकी शादी का दिन है और किसी से लड़ाई नहीं।

Written Update in Hindi Kumkum Bhagya 15th April 2014
Kumkum Bhagya 15th April 2014 Written Update

स्टाफ़ अपने लंच ब्रेक में लंच कर रहे हैं। वे प्रज्ञा को देखते हैं और उसे शादी की बधाई देते हैं। वे उसे गुलदस्ता उपहार के रूप में देते हैं। एक शिक्षक उसकी एफडी के पैसे देकर उसकी मदद करने के लिए उसकी प्रशंसा करता है। वह उसे हमेशा के लिए ऐसे ही रहने के लिए कहती है। सुरेश ने ऑफिस के लड़के को 2 लीटर एक की जगह पानी की छोटी बोतल बेचने के लिए डांटा। ऑफिस बॉय का कहना है कि उसे ऑटो फेयर भी देना है।

सुरेश ऑफिस बॉय की जेब से 20 रुपये का नोट निकालता है और कहता है कि वह उससे बच नहीं सकता। वह पूरे स्टाफ को खुशी-खुशी पैसे दिखाता है। लेडी प्रज्ञा से पूछती है कि क्या वह खुश है। प्रज्ञा हाँ कहती है। प्रज्ञा सुरेश से पूछती है कि उसने 20 rs का ड्रामा क्यों किया। उनका कहना है कि यह उनका फेयरवेल था और ऑफिस का लड़का हर बार पैसे चुराने की कोशिश करता था। प्रज्ञा पूछती है कि क्या वह उसकी शादी के लिए आ रहा है। वह कहता है कि वह नहीं आ सकता है क्योंकि उसके पास एक सूट नहीं है। वह कहती है कि यह कोई कारण नहीं है। वह कहता है कि उसे बड़े काम पसंद नहीं हैं। वह कहता है कि वह एक अजनबी से शादी करके गलती कर रही है और कहती है कि उसे एक बेहतर लड़का मिलेगा। वह पूछती है कौन। वह एक बेहतर आदमी की तरह कहता है

… वह नाम नहीं कहता है। वह कहता है कि उसने डबल एमए किया है और उसके कई गुण हैं और कहती है कि वह आपके लिए फिट नहीं है। वह कहते हैं कि लोग भोजन के लिए शादी करते हैं, वर-वधू को देखने के लिए नहीं। वह कहती है कि उसे पूरी जिंदगी बर्दाश्त करना है। वह पूछती है कि उसे तब क्या करना चाहिए। वह कहता है कि वह नहीं जानता। वह उसे तब आने के लिए कहती है। वह कहता है कि वह नहीं आना चाहता। वह कहती है कि वह तब आती है जब उसका स्कूटर टूट जाता है, आदि, और उसे आने के लिए कहती है क्योंकि वह उसे आखिरी अच्छी रात बताना चाहती है। वह कहती है कि वह उसे हर दिन अच्छी रात कहने नहीं आती है। वह समझते हैं कि यह 10 बजे है। जब वह आती है और वह पैसे बचाने के लिए लाइट बंद कर देती है। वह कहता है कि उसके पास सूट, टाई नहीं है। वह कहती है वह

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *